घर समाचार

गो डिजिट IPO: रिटेल पोर्शन पूरी तरह सब्सक्राइब, अब तक ओवरऑल इश्यू 29% सब्सक्राइब; लेटेस्ट GMP चेक करें

गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड के आईपीओ (IPO) को निवेशकों से शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। पहले दिन यानी 15 मई को शाम 4:10 बजे तक IPO के रिटेल पोर्शन को पूरी तरह से सब्सक्राइब कर लिया गया था। वहीं, ओवरऑल इश्यू 29% सब्सक्राइब हुआ है।

रिटेल इंडिविजुअल इन्वेस्टर्स ने IPO में जबरदस्त दिलचस्पी दिखाई है और उन्होंने अपने कोटे का 1.26 गुना सब्सक्रिप्शन किया है। नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स ने अपने कोटे का 22% सब्सक्राइब किया है।

इश्यू के पहले दिन ही कंपनी ने 56 फंड्स से एंकर निवेश के तौर पर 1,176 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि जुटाई है। यह निवेश प्राइस बैंड के अपर एंड 272 रुपये प्रति शेयर पर किया गया है।

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा भी निवेशकों में शामिल

गो डिजिट के प्रमुख निवेशकों में क्रिकेटर विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा भी शामिल हैं। हालांकि, वे इस IPO में अपने शेयर्स नहीं बेच रहे हैं।

2,615 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य

गो डिजिट IPO के जरिए कंपनी 54,766,392 शेयर्स की बिक्री कर 2,615 करोड़ रुपये से अधिक की राशि जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। इस फंड का इस्तेमाल कंपनी जनरल कॉर्पोरेट उद्देश्यों, सॉल्वेंसी लेवल बढ़ाने और कैपिटल बेस का विस्तार करने के लिए करेगी।

ग्रे मार्केट प्रीमियम 32 रुपये प्रति शेयर

गो डिजिट IPO का ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) फिलहाल 32 रुपये प्रति शेयर है। इसका मतलब है कि इश्यू प्राइस पर 11.76% का लिस्टिंग गेन मिल सकता है।

गो डिजिट IPO की अहम डिटेल्स

  • इश्यू प्राइस: 262-272 रुपये प्रति शेयर
  • इश्यू साइज: 54,766,392 शेयर्स
  • इश्यू अमाउंट: 2,615 करोड़ रुपये
  • एंकर इन्वेस्टमेंट: 1,176 करोड़ रुपये (56 फंड्स)
  • लिस्टिंग डेट: 22 मई 2023 (अनुमानित)

कुल मिलाकर गो डिजिट IPO को निवेशकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। खासकर रिटेल निवेशकों ने इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि यह IPO निवेशकों के लिए अच्छा मुनाफा कमाने का मौका हो सकता है। लेकिन निवेश से पहले अपने रिस्क प्रोफाइल और फाइनेंशियल गोल्स का ध्यान रखना भी जरूरी है।

संबंधित पोस्ट

एक टिप्पणी लिखें

आपकी ईमेल आईडी प्रकाशित नहीं की जाएगी